शनिवार, 16 अप्रैल 2011

शरीर और आत्मा

एक आदमी और एक औरत एक खिड़की के पास बैठे थे जो कि बसंत की ओर खुलती थी | वे एक दूसरे के नजदीक बैठे थे, और औरत कहती है, "मैं तुमसे प्यार करती हूँ | तुम खूबसूरत हो, और पैसे वाले हो, और तुम हमेशा अच्छे कपडे पहनते हो |"

और आदमी ने कहा, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ | तुम एक खूबसूरत ख़याल हो, ऐसी चीज़ जिसे हाथों में समेटा नहीं जा सकता, और मेरे सपनों का गीत हो |"

लेकिन औरत गुस्से में उससे दूर हटी, और उसने कहा, "जनाब, आप अभी यहाँ से चले जाइए | मैं कोई ख़याल नहीं हूँ, और मैं कोई तुम्हारे सपनों में गुजरने वाली चीज़ नहीं हूँ | मैं एक औरत हूँ | और मैं चाहूंगी कि आप मेरी कामना करें, एक पत्नी, और आपके अजन्मे बच्चों की माँ के रूप में |"

और वे जुदा हो गए |
और आदमी अपने दिल में कह रहा था, "देखा मेरा एक और सपना भी अब धुंध में बदल गया |"

और औरत कह रही थी, "अच्छा, क्या आदमी है जो मुझे धुंध और सपने में बदलता है |"



1 टिप्पणी:

हमारा प्रयास आपको कैसा लगा ?